गुरुवार, जुलाई 08, 2010

हो गए 1000 विजिटर्स

जी, बिल्कुल सही समझे आप, मेरे ब्लॉग पर विजिट करने वालों की संख्या 1000 तक पहुंच गई है। यह मैं नहीं ब्लॉग पर लगा गेट विजेट बता रहा है।

इस मौके पर मैं आप सभी का तहे दिल से शुक्रिया अदा करना चाहता हूं, जो मेरे ब्लॉग पर आए। कुछ मुझे जानते होंगे और कुछ नहीं। लेकिन, अब आप चुंकि ब्लॉग पर आ ही गए हैं तो जान ही गए होंगे। वास्तव में यह क्षण मुझे बहुत गौरवांवित महसूस करा रहा है। इसलिए जैसे ही मेरी नजर 1000 विजिटर्स पर गई मैं खुद को रोक नहीं पाया और आपका शुक्रिया अदा करने आ गया।
बहुत से लोग एक दो बार ही मेरे ब्लॉग पर आए होंगे और कुछ कई बार। आप सभी से मेरा विनम्र निवेदन है कि कृपया अपना प्यार और मार्गदर्शन इसी तरह बनाए रखें, ताकि समय-समय पर कुछ अच्छा लिखने का साहस कर सकूं। वैसे तो पोस्ट के नीचे टिप्पणी की संख्या से मुझे कुछ खास फर्क नहीं पड़ता पर अगर लिखे को कोई अच्छा बताता है तो जाहिर सी बात है खुशी होती है।
मैं अक्सर देखता हूं कि जो भी मैं लिखता हूं बहुत सारे लोग उसकी प्रशांसा ही करते हैं पर एक और निवदेन मैं इस मौके पर करना चाहता हूं कि अगर कोई बात अखर रही है और आलोचना करना चाहते हैं तो तर्कों के साथ आइए, अपनी बात रखिए, आपका स्वागत है। मैं उन लोगों में से नहीं जो सिर्फ प्रशंसा सुनना चाहते हैं आलोचना नहीं, बल्कि मुझे आलोचक ज्यादा पसंद आते हैं। वे आपको आपकी गलती बताते हैं, जिससे सुधार किया जा सके।

अक्सर देखा होगा कि जब किसी खेल में किसी खिलाड़ी को मैच का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी घोषित किया जाता है तो वह ज्यादा बोल नहीं पाता। कुछ कुछ ऐसा ही हाल मेरा है, मैं लिख नहीं पा रहा हूं। बस इतना ही कहना चाहता हूं कि आपका बहुत बहुत शुक्रिया अपने आशीर्वाद दिया। उम्मीद करता हूं आगे भी आपका मार्गदर्शन और प्यार बना रहेगा।

आइए अब देखते हैं कहां कहां से लोगों ने मुझे आशीर्वाद दिया।

भारत ८४४
यूनाइटेड स्टेट ११४
कनाडा १०
आस्टे्रेलिया ८
यूनाइटेड किंगडम ८
थाइलैंड 5
यूएई ३
साउदी अरब
ओमान १
रवांडा १
सिनेगल १
यूरोप १
युके्रन १
जर्मनी १

10 टिप्‍पणियां:

डा.सुभाष राय ने कहा…

बधाई बचवा, ऐसे ही प्रगति करते रहो.

lokendra singh rajput ने कहा…

बधाई हो आपको...

Udan Tashtari ने कहा…

बहुत बधाई. ऐसे ही लिखते रहे और इस संख्या को बढ़ता देखें नित. शुभकामनाएँ.

आचार्य उदय ने कहा…

भावपूर्ण लेखन।

Ratan Singh Shekhawat ने कहा…

बधाई...........

Prem Farrukhabadi ने कहा…

बधाई हो आपको!

Divya ने कहा…

badhai avam shubhkaamnayein !

संजीव गौतम ने कहा…

बधाई 10000 ho jald hi

अजय कुमार झा ने कहा…

बधाई हो जी बधाई हो ...लगे रहिए .शुभकामनाएं

चला बिहारी ब्लॉगर बनने ने कहा…

एतना लोग आपको बधाई दिया है त आप गफलत में मत रहिएगा... ई सब नम्बर आदमी को बरगलाता है. एक बुजुर्ग शुभचिंतक से एही सलाह मिला था हमको कि कभी फॉलोअर, कमेंट अऊर भिजिटर का नंबर मत देखिए, अच्छा लिखते हैं अच्छा लिखिए. अऊर हमरा जवाब था
जिस दिन से चला हूँ मेरी मंज़िल पे नज़र है
हमने तो कभी मील का पत्थर नहीं देखा.
बस मंजिल पर नजर रखिए, हमरा सुभकामना है!!

LinkWithin

Related Posts with Thumbnails